उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 67 सीटों पर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ नजर आने लगी है। हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान शुरू होने में देरी हुई।

खबरों के अनुसार सुबर 9 बजे तक इन सीटों पर 10.75 प्रतिशत मतदान हो चुका था। मुरादाबाद जिले में 11 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। संभल में भी 11 फीसद मतदान हुआ। अमरोहा में 13 प्रतिशत, बदायूं में 11 प्रतिशत, बरेली में 11.21 प्रतिशत, बिजनौर में 12 प्रतिशत, खेरी में 9.75 प्रतिशत, पीलीभीत में 11.50 प्रतिशत, रामपुर में 11, सहारनपुर में 11.51 प्रतिशत, संभल में 10.75 और शाहजहांपुर में 9.17 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही विभिन्न दलों के दिग्गज भी मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद शाहजहांपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे वहीं केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने अपनी पत्नी के साथ बरेली में मतदान किया जबकि मुख्तार अब्बास नकवी ने भी मतदान किया। इनके अलावा मशहूर कवि वसीम बरेलवी भी मतदान के लिए पहुंचे।

केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ग्राम दनियापुर में वोट डाला। इस दौरान नक़वी पूरी तरह चुटीले अंदाज में दिखे। उन्होंने कहा कि रामराज्य की शुरुआत रामपुर से होगी। पूरे उत्तर प्रदेश में सभी की लड़ाई भाजपा से है। प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। जनता पूरे उत्साह के साथ भ्रष्टाचार और कुशासन के खिलाफ वोट कर रही है।

इस बीच सहारनपुर और संभल में माहौल खराब करने की कोशिश हुई है। सहारनपुर में मतदान के बीच देवबंद में देवबंद में दारूल का फोटो छपा पर्चा वितरित होने से माहौल खराब हो गया। पुलिस के साथ आइजी ने पर्चा अपने पास लेकर माहौल को शांत करने का प्रयास किया।

वहीं संभल में आर्य कन्या इंटर कालेज में सुबह 9 बजे एआईएमआईएम के एजेंट को भगाने की बात कहते हुए प्रत्याशी समर्थकों ने हल्ला मचा दिया। दरोगा से भी विवाद किया। खबर पर जब बीएसएफ पहुंची तो भीड़ को दौड़ा दिया। यहां एसआई और कांस्टेबल को बीएसएफ ने जमकर लताड़ लगाई। यहां तक बोले कि आज मदद कर दिया तो सही नहीं होगा। वर्दी का ख्याल रखो।

यूपी के दूसरे चरण के मतदान में 2.28 करोड़ मतदाता 721 प्रत्याशियों की तकदीर का फैसला कर रहे हैं। इनमें 47.72 लाख मतदाता 18 से 19 वर्ष के हैं।

UP Election Live: दूसरे चरण में 67 सीटों पर वोटिंग जारी

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-