उत्तर प्रदेश विधान सभा के त्रिकोणीय मुकाबले में ऊंट किस करवट बैठेगा ये तो 11 मार्च को पता चलेगा लेकिन इस बीच विभिन्न दलों के राजनेता राज्य की जनता को SCAM की नित नई परिभाषा बता रहे हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कैम का फुल फॉर्म “सपा कांग्रेस अखिलेश मायावती” बताया। उसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने “सेवा करेज एबिलिटी मॉडेस्टी” बताया तो यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने “सेव कंट्री फ्रॉम अमित शाह नरेंद्र मोदी” बताया। अब स्कैम को लेकर अखाड़े में कूदने वालों में नया नाम केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का है।

राहुल गांधी की स्कैम की परिभाषा पर तंज करते हुए ईरानी ने ट्वीट किया, आज पहली बार कांग्रेस के एक नेता ने स्कैम में एक नहीं चार गुण देख लिए. ईरानी ने राहुल के ट्वीट पर कटाक्ष करते हुए कहा, जब एक परिवार और उसके वफादारों अगस्तावेस्टलैंड में मोटा घूस दिया गया तो ये सच्ची सेवा थी। ईरानी ने आगे कहा, कांग्रेसी स्टाइल का साहस ये है कि एक दशक तक बेशर्मी से देश को लूटते रहना।

ईरानी ने ट्वीट करके “एबिलिटी और मॉडेस्टी” की भी अपनी परिभाषा पेश की। ईरानी ने ट्वीट किया, हर क्षेत्र में जितने भी भ्रष्टाचार हो सकते थे उन्हें करके कांग्रेसी नेताओं ने अपनी “एबिलिटी” दिखायी। ईरानी ट्वीट करके कहा, “मॉडेस्टी” ये है कि लाखों करोड़ों के घोटाले को उसके नेता ‘जीरो लॉस’ बताते हैं।

स्मृति ईरानी पिछले लोक सभा चुनाव में यूपी के अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ संसदीय चुनाव लड़ी थीं। पिछले आम चुनाव में जहां बीजेपी गठबंधन को यूपी की 80 में से 73 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था।

‘SCAM’ पर राहुल गांधी से भिड़ीं स्मृति ईरानी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-