चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से राज्‍य के 32 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हो रहा है। अमृतसर लाेकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 16 बूथों पर फिर से वोट डाले जा रहे हैं। यह शाम पांच बजे तक चलेगा। सुबह से ही काफी संख्‍या में मतदाता बूथों पर कतार में लगे हैं।

पांच जिलों के 46 हजार से ज्यादा मतदाता फिर मतदान करेंगे। वीवीपैट मशीनों में तकनीकी गड़बड़ी के कारण इन पोलिंग स्टेशनों पर पुनर्मतदान हो रहा है।

विधानसभा चुनाव के तहत 32, जबकि लोकसभा उपचुनाव के तहत 16 पोलिंग स्टेशनों पर दोबारा वोट डाले जा रहे हैं। अमृतसर, मोगा, मुक्तसर, मानसा और संगरूर जिलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

इस फैसले के अनुसार पांच जिलों के सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड, निगम, शैक्षणिक संस्थान व अन्य सरकारी संस्थान 9 फरवरी को बंद रहेंगे। यह छुट्टी नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1881 की धारा 25 अधीन होगी।

इसी तरह अमृतसर संसदीय क्षेत्र, मजीठा, मोगा, मुक्तसर, सरदूलगढ़ और संगरूर विधानसभा क्षेत्रों अधीन औद्योगिक संस्थान, दुकानों व व्यापारिक संस्थानों के श्रमिकों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए वेतन सहित साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की है।

यह पहले निर्धारित साप्ताहिक अवकाश के एवज में होगी। पंजाब में पहली बार प्रयोग में लाई गई वीवीपैट मशीनों में तकनीकी गड़बड़ी और चुनाव पूर्व मॉक ड्रिल की खामियों की वजह से पंजाब के 48 पोलिंग स्टेशनों पर दोबारा मतदान हो रहा हैं।

इनमें अमृतसर लोक सभा के 16, मजीठा हलके के 12, मोगा और सरदूलगढ़ की एक-एक और मुक्तसर व संगरूर के 9-9 स्टेशन शामिल हैं।

Punjab election 2017: राज्यज के 32 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हो रहा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-