संसद के मानसून सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने विपक्ष से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि मौजूदा सत्र में अच्छी चर्चा हो। पीएम मोदी ने बयान देते हुए कहा कि ये 15 अगस्त आजादी मिलने का अहम पड़ाव है। सत्र के शुरुअात में पीएम मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों का परिचय कराया, जो हाल ही में मोदी कैबिनेट में शामिल हुए हैं।

सत्र के पहले दिन दलपत सिंह परास्ते को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। उल्लेखनीय है कि एक जून को मध्यप्रदेश के शहडोल से लोकसभा सांसद परास्ते का निधन हो गया था।

पांच बार सांसद रहे 66 वर्षीय परास्ते को उस समय मस्तिष्काघात हो गया था जब वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। स्थापित परंपरा के अनुसार, दो सत्रों के बीच जिन सांसदों का निधन होता है, उन दिवंगत सदस्य को सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित हो जाती है।

उधर टीएमसी सांसदों की अोर से संसद में महंगाई पर चर्चा के लिए नोटिस दिया गया है। इसके साथ ही टीएमसी सदस्यों ने संसद भवन स्थित गांधी प्रतिमा के पास महंगाई के विरोध में बैनर लेकर प्रदर्शन किया।

 

MP के सांसद परास्ते को श्रद्धांजलि के बाद लोकसभा स्थगित

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-