अक्षय कुमार कल यानी शुक्रवार को अपनी नई फिल्म ‘जाॅली एलएलबी 2’ से 2017 का खाता खोल रहे हैं। पिछले साल आई उनकी तीनों फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। अब बारी ‘जाॅली’ की है। इस फिल्म को इतनी जगह भारतीय सिनेमाघरों में मिल रही है कि यह आसानी से चार दिन में सौ करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है।

सुभाष कपूर डायरेक्टेड ‘जॉली एलएलबी 2’ को 3000 स्क्रीन्स से ज्यादा जगह मिलने वाली है। इस फिल्म को 78 करोड़ की लागत से रिलीज किया जा रहा है। इस लागत में सबसे बड़ा हिस्सा यानी 40 करोड़ रुपए तो अक्षय कुमार की फीस में ही चला गया है। 25 करोड़ अक्षय की फिल्म बनने में खर्च हुए और 16 करोड़ प्रचार में। पहली फिल्म इतनी महंगी नहीं ती क्योंकि अरशद वारसी ने इसकी एक तिहाई फीस भी नहीं ली थी।

अपनी लागत वसूलने के लिए 85 से 90 करोड़ की ग्राॅस कमाई इसे करना होगी। 95 करोड़ की कमाई के बाद ही इसे हिट करार दिया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि इस फिल्म को पहले दिन 15 करोड़ रुपए की ओपनिंग हासिल होगी। फिल्म के माहौल को देखते हुए इसे ज्यादा रकम भी मिल सकती है।

यह एक सटायर फिल्म है, जिसमें अक्षय डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील के रोल में हैं, लेकिन एक केस उनकी सोच और जिंदगी बदल देता है। कहा जा रहा है कि फिल्म में अदालतों में जजों की कमी के मुद्दे को भी उठाया गया है। अक्षय की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट दिया। ‘जॉली एलएलबी 2’ में अक्षय के साथ हुमा कुरैशी फीमेल लीड रोल में हैं, जबकि अन्नू कपूर और सौरभ शुक्ला फिल्म में अन्य मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

‘Jolly LLB 2’ की कमाई और हिट होने का गणित

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-