reliance-jio-sim-cards

नई दिल्‍ली। रिलांयस Jio के 4जी डाटा वेलकम ऑफर से जहां बहुत लोग खुश हैं, वहीं कॉल ड्रॉप की समस्‍या से भी जूझ रहे हैं। खराब नेटवर्क की शिकायतें कंपनी को लगातार मिल रही है और इसी को देखते हुए कंपनी ने अपना नया प्‍लान पेश कर दिया है। कंपनी ने फैसला किया है कि अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अगले छह महीने में देशभर में 45 हजार मोबाइल टॉवर लगाएगी।

टेलीकॉम मंत्री मनोज सिंहा के साथ हुई बैठक में रिलायंस Jio ने कहा कि वे छह महीने में 45 हजार मोबाइल टॉवर लगाएंगे और अगले चार साल में एक लाख करोड़ रुपए का निवेश करेंगे।

कंपनी ने यह भी बताया कि पहले ही 1.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश कर देश भर में 2।82 लाख बेस स्टेशन स्थापित क‍िए जा चुके हैं। इसके जरिए कंपनी 18 हजार से ज्यादा शहरों और 2 लाख गांवों को कवर करेगी।

यही नहीं Jio ने इंटरकनेक्टिविटी के मामले में एयरटेल, वोडाफोन और आइडियो से सहयोग न मिलने के कारण कॉल ड्राप की दर ज्‍यादा होने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि इंटरकनेक्टिविटी पर वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया की ओर से रिलायंस जियो को सहयोग न किए जाने की शिकायत पर पिछले दिनों ट्राई ने इन कंपनियों पर 3,500 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी।

 

Jio उठाने जा रहा है बड़ा कदम

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-