cg_vidhansabha_2016821_213441_21_08_2016

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में जीएसटी बिल पास करने के लिए सोमवार सुबह विशेष सत्र शुरू हुआ। सबसे पहले दिवंगत पूर्व विधायक पुरीराम चौहान को सदन में श्रद्धांजलि दी गई। सत्तापक्ष के विधायक देवजीभाई पटेल ने जीएसटी पर कहा- जीएसटी लागू होने से देश में टैक्स चोरी के मामलों में कमी आएगी। भ्रष्टाचार में कमी आएगी, इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। चुंगी व्यवस्था खत्म होगी।

देवजीभाई पटेल और शिवरतन शर्मा ने सदन में कहा कि – पंडित नेहरू की गलतियों का खामियाजा देश भुगत रहा है। विपक्ष ने की कड़ी आपत्ति ली, भूपेश बघेल ने सत्तापक्ष के रवैये पर नाराजगी जताई। नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने कहा- इतिहास को दूषित करना ठीक नहीं है।

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा- कश्मीर की समस्या पंडित नेहरू की देन है। नेहरू की गलतियों का असर है कि कश्मीर का हिस्सा आज भी पाकिस्तान के कब्जे में है। विपक्ष ने जताई आपत्ति।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बैठक में मंत्रियों और भाजपा विधायकों को जीएसटी के नफा नुकसान के बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि जीएसटी लागू होने से छत्तीसगढ़ को राजस्व में कोई नुकसान नहीं होगा। राजस्व नुकसान की अगले पांच साल तक केंद्र सरकार भरपाई करेगा। विधानसभा में वोटिंग की स्थिति को देखते हुए भाजपा विधायकों को व्हिप जारी करके सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।

पत्रकारों से चर्चा में विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि जीएसटी के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। इससे लोहा और स्टील उद्योग को लाभ मिलेगा अलग-अलग टैक्स की जगह कारोबारियों को एक टैक्स देना होगा। शिवरतन ने बताया कि केंद्र में कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा में बिल का समर्थन किया था, उम्मीद की जा रही है कि राज्य में भी विपक्षी दल इसका समर्थन करेंगे।

GST Bill पर अनुमोदन के लिए विधानसभा का विशेष सत्र जारी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-