mera_ghar_mera_haq_

बिल्डरों को बड़े-बड़े वादे करके ग्राहकों को ठगने के कई मामले सामने आ रहे हैं। पहले आम्रपाली मामला जिसमें टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम का इस्तेमाल किया गया। और अब महाराष्ट्र के पुणे में ‘मेपल’ नामक बिल्डर कंपनी धोखाधड़ी करने के लिए देश के पीएम मोदी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के नाम और फोटो का गलत इस्तेमाल किया।

‘मेपल’ बिल्डर ने अखबारों में एक विज्ञापन देकर 5 लाख रुपए में 1BHK देने का वादा किया है। इस विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के फोटो का भी इस्तेमाल किया गया है।

इस विज्ञापन के सामने आने के बाद भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद म्हाडा ने जांच के आदेश दे दिए हैं। किरीट सोमैया की शिकायत पर महाराष्ट्र सरकार ने मेपल हाउस को सभी ग्राहकों के पैसे वापस करने के आदेश दे दिए हैं और साथ ही बुकिंग न करने को कहा है। इसके बावजूद भी मेपल बिल्डर घर की बुकिंग लगातार कर रहा है।

मेपल के इस विज्ञापन पर शिवसेना ने भी सवाल उठाए हैं। शिवसेना ने कहा कि विज्ञापन में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री गिरिश बापट के फोटो कैसे आए? शिवसेना प्रवक्ता नीलम गोरे ने मांग की है कि इसकी जांच होनी चाहिए। सरकार ने जो आदेश दिए थे उसका कुछ नहीं हुआ है।

इसके साथ ही ऐसी खबरें आईं हैं कि पुणे के शिवाजी नगर स्थित मेपल के दफ्तर में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की। वे लोग फ्लैट रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे थे।

इतना ही नहीं, मेपल बिल्डर्स का मालिक सचिन अग्रवाल एक न्यूज चैनल के दफ्तर में लाइव बैठा हुआ था। पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो बाइक पर फिल्मी अंदाज में फरार हो गया, जिस समय सचिन अग्रवाल फरार हुआ, उस समय न्यूज चैनल के दफ्तर के बाहर मंत्री गिरीश बापट चैनल के रिपोर्टर को इंटरव्यू दे रहे थे।

 

 

CM का फोटो दिखाकर बिल्डर बेच रहा था फ्लैट, केस दर्ज

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-