voting_1479525770

जहां एक ओर कैश निकालने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें एटीएम और बैंकों के बाहर नजर आ रही हैं वहीं 5 राज्यों में उपचुनाव के लिए लंबी लाइनें लगी हैं। असम, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडू, त्रिपुरा, पुड्डुचेरी सात राज्यों में आज उपचुनाव हैं। इन राज्यों में आठ विधानसभा और चार लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनावों के लिए वोटिंग हो रही है।

जिन विधानसभा और लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं वहां सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। असम की लखीमपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल की कूच बिहार लोकसभा सीट के उपचुनावों के लिए वोटिंग हो रही है।

वहीं मध्यप्रदेश की शहडोल और नेपानगर विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया है। लोग घरों से निकलकर पोलिंग बूथ पर खड़े अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। तमिलनाडू की तीन विधानसभा सीटों पर भी मतदान हो रहे हैं। शहडोल लोकसभा क्षेत्र से 17 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि नेपानगर विधानसभा क्षेत्र से केवल चार उम्मीदवार ही अपना भाग्य आजमा रहे हैं। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के दौरान सुरक्षा के लिये सशस्त्र पुलिस बल की 15-15 कम्पनियां तैनात की गई हैं।

इन सीटों पर हो रहा है लोकसभा चुनाव
लखीमपुर (असम)
शहडोल (मध्यप्रदेश)
कूचबिहार तथा तमलुक (पश्चिम बंगाल)

इन सीटों पर होने हैं विधानसभा चुनाव
बैठालंगसो और हयुलिआंग (सु)- अरूणाचल प्रदेश
नेपानगर (सु)-मध्यप्रदेश
मोंटेस्टवर- (पश्चिम बंगाल)
तिरूपराकुन्द्रण (तमिलनाडु)
बारजाला और खोवई (त्रिपुरा)
नेल्लीतोपे (पुदुचेरी)

7 राज्यों में उपचुनाव: 8 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-