गुजरात में पुलिस ने एक साध्वी को पांच करोड़ रुपये के बिल का भुगतान न करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस साध्वी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तो गिरफ्तारी के दौरान घर से मिली संपति को देखकर उसके होश उड़ गए। साध्वी के घर से 80 लाख रुपये की सोने की छड़ें और 1.2 करोड़ की नकदी बरामद हुई है जिसमें से सभी दो-दो हजार के नए नोट हैं। एनडीटीवी की खबर के अनुसार एक ज्वैलर से बीते नवंबर में 5 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट खरीदने के बाद बिल का भुगतान न करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को साध्वी को गिरफ्तार किया।

जानकारी के अनुसार जय श्री गिरी नाम की साध्वी बनसकांठा में एक ट्रस्ट की मुखिया हैं जो एक मंदिर का संचालन करता है। एक स्‍थानीय ज्वैलर ने उनके खिलाफ शिकायत की थी कि साध्वी ने बीते नवंबर में पांच करोड़ के सोने के बिस्कुटों की खरीददारी की थी और कई बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी पैसों का भुगतान नहीं किया।

पुलिस ने गुरुवार को 45 वर्षीय साध्वी के घर की तलाशी ली तो उसके होश उड़ गए। घर में से सोने की 24 छड़ें बरामद हुई जिनका बाजार मूल्य 80 लाख के करीब है।

इसके अलावा साध्वी के घर से 1.2 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद हुई जिसमें सारे 2-2 हजार के नोट शामिल थे। पुलिस उस समय हैरत में पड़ गई जब साध्वी के घर से शराब की खाली बोतलें भी बरामद हुईं जबकि गुजरात में शराब पूरी तरह प्रतिबंधित है।

मामले की जांच करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने इस संबंध में तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। हमने मुख्य आरोपी साध्वी को गिरफ्तारी कर ली है जबकि बाकी की तलाश की जा रही है।

5 करोड़ डकारने के मामले में पकड़ी गई साध्वी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-