village_1465427904

यूपी के शामली में सांसद हुकुम सिंह ने सूची जारी कर दावा किया है कि कैराना से 346 हिंदू परिवारों ने गुंडागर्दी से बनी दहशत के कारण पलायन कर दिया है। उनके इस खुलासे से एक बार फिर राजनीतिक गरमा गई है।

बुधवार को नगरपालिका परिषद शामली के सभाकक्ष में पत्रकारों से वार्ता में कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने बताया कि पूर्व में उन्हें 250 हिंदू परिवारों के पलायन की जानकारी थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को लगाकर सूची तैयार कराई। जिसमें 346 हिंदू परिवारों का पलायन सामने आया है।

हुकुम सिंह ने कहा कि कैराना के हालात पहले ऐसे नहीं थे, लेकिन जब से प्रदेश में सपा सरकार बनी है, तब से गुंडागर्दी चरम पर है। बदमाशों ने कैराना में रंगदारी न देने पर व्यापारियों की हत्या की, लूटपाट की गई। यही नहीं कैराना के आसपास के गांवों में बहू बेटियों की इज्जत भी सुरक्षित नहीं रही। इसका नतीजा है कि बीते तीन साल के भीतर ही कैराना से बड़े पैमाने पर लोगों ने पलायन किया।

पलायन करने वालों में अधिकांश ऐसे व्यापारी हैं, जिनका कारोबार ठीक ठाक चलता था। बदमाशों ने उनसे रंगदारी मांगी। व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई, मगर पुलिस प्रशासन आम जनता में सुरक्षा का भाव पैदा नहीं कर सका। इसकी वजह से जनता का विश्वास पुलिस प्रशासन से उठ गया और मजबूरी में उन्हें पलायन करना पड़ रहा है। एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि पलायन का मुद्दा कोई चुनावी नहीं है, यह क्षेत्र के लोगों का दर्द है।

उनका मकसद क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कराना है। इसी लिहाज से उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की तथा वह जून के अंतिम सप्ताह में कैराना आएंगे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष पवन तरार, डॉ. रामजीलाल कश्यप, डॉ. प्रियंवदा तोमर, वीरेंद्र मलिक, दामोदर सैनी, पुनीत द्विवेदी, जिला पंचायत सदस्य अनुज चौहान, अशोक कोरियर, राकेश गर्ग और आशु नामदेव आदि मौजूद रहे

346 हिंदू परिवारों ने गुंडाराज की वजह से कैराना से किया पलायन

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-