whatsapp_1457247715

फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हॉट्सऐप एप्लिकेशन ने आखिर अपनी सर्विस कुछ स्मार्टफोन पर बंद करने की घोषणा कर दी है। 31 ‌दिसंबर, 2016 के बाद सिंबियन स्मार्टफोन यूजर्स व्हॉट्सऐप का इस्तेमान नहीं कर पाएंगे। व्हॉट्सऐप ने ऐसे सभी यूजर्स को सूचित करना शूरू कर दिया है कि यह ऐप 31 दिसंबर के बाद इस प्लेटफॉर्म पर काम करना बंद कर देगा।

फरवरी में व्हॉट्सऐप ने घोषणा की थी कि वह अब नोकिया एस40, नोकिया सिंबियन एस60, एंड्रॉयड 2.1 और 2.2, ब्लैकबेरी डिवाइस के साथ विंडोज फोन 7 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट मुहैया नहीं कराएगी।

सपोर्ट खत्म करने के कारण का हवाला देते हुए, व्हॉट्सऐप ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में कहा “ये फोन (प्लेटफॉर्म) भविष्य में व्हॉट्सऐप के नए फीचर्स सपोर्ट करने में सक्षम नहीं हैं।”

व्हॉट्सऐप ने अपने ऐप में जिफ इमेज की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी जल्द ही यूजर्स का यह नया फीचर देने वाली है। आईओएस पर व्हॉट्सऐप बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए नई अपडेट में ऑटो प्ले इमेज  GIFs को शामिल किया गया है।

कंपनी के मुताबिक, जब 2009 में व्हॉट्सऐप लॉन्च हुआ था तब बाजार अलग था। उस समय बाजार में गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट पर चलने वाली डिवाइस सिर्फ 25 प्रतिशत थी, जबकि 70 प्रतिशत मार्केट पर ब्लैकबेरी और नोकिया का कब्जा था। आज 99.5 फीसदी ‌डिवाइस की बिक्री गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के खाते में जाती है।

31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा व्हॉट्सऐप

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-