काेटकपूरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फरीदकोट पहुंचे। यहां उन्‍होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ना सिर्फ कांग्रेस बल्कि आम आदमी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला।

पीएम मोदी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। हम देश और पंजाब को नया मुकाम, नई ऊचाइयां देना चाहते हैं अौर जनता का आशीर्वाद दें तो उसे पूरा करेंगे। उन्‍होंने चुनावों में भाषा की मर्यादा पर सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बारे में जिस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल किया जा रहा है वह दुखद ही नहीं शर्मनाक है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में मोदी की यह दूसरी रैली है। रैली के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। उन्‍होंने प्रकाश सिंह बादल की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से तुलना की। उन्‍‍होंने कहा कि ये दाेनाें नेता इस बात के उदाहरण हैं कि सार्वजनिक जीवन में कैसी भाषा का इस्‍तेमाल और आचरण होना चाहिए। पंजाब के चुनाव से पूरे देश का भाग्‍य जुड़ा हुआ है। पंजाब सरहदी राज्‍य है। पाकिस्‍तान भारत और पंजाब में गड़बड़ी पैदा करना चाहता है। ऐसे में यहां मजबूत सरकार जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 तारीख को आप सब पंजाब के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। आप पंजाब में सरकार चुनते हैं तब सिर्फ पंजाब के भाग्य के लिए नहीं चुनते हैं, इस सरकार के साथ हिंदुस्तान का भाग्य जुड़ा होता है। यह सरहदी राज्य है और पाकिस्तान पंजाब की धरती का उपयोग भारत को तबाह करने के लिए मौके की तलाश में रहता है। इसलिए यहां सरकार बाहरी लोगों की आ जाए तो पंजाब ही नहीं पूरे भारत को नुकसान होगा। इसलिए पंजाब में ऐसी सरकार चाहिए जो देश की सुरक्षा की गारंटी दे।

मोदी ने कहा कि कभी पंजाब लहूलुहान था। कांग्रेस ने कभी हर पंजाबी, हर सरदार को आतंकवादी साबित करने का पाप किया था। आज दूसरे आए हैं पंजाब में, जिन्होंने हर पंजाबी को नशेड़ी कह दिया। जितना नुकसान पंजाब का इस भाषा ने किया है, इन लोगों ने बहुत पाप किया है। मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे हिंदुस्तान कृषि प्रधान देश है, खेती हमारी आत्मा है, कृषि हमारी जिंदगी है। हमने आजादी के बाद तीन नेता देखे जिनका जेहन खेती से भरा था उनमें से एक ही जिंदा है वह हैं प्रकाश सिंह बादल।

मोदी ने कहा कि आठ साल तक कांग्रेस सरकार ने बादल साहब को काम नहीं करने दिया, हर काम में रुकावट पैदा की। लेकिन, दो साल से आप देख रहे हैं कि पंजाब किस तरह तरक्की कर रहा है। बादल ने हमेशा पंजाब के विकास के लिए सोचा है।

कांग्रेस ने कभी हर सरदार को आतंकी कहा था: मोदी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-