16 करोड़ पेटीएम वॉलेट में जमा रकम पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट में दिखेगी,इस नए बदलवा की खबर के बाद सोशल मीडिया में पेटीएम यूजर्स को कई तरह की अफवाहों के बारे में जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि उनके एकाउंट में पड़ी रकम से वे हाथ धो बैठेंगे। मगर, पेटीएम ने इन अफवाहों को खारिज किया है।

कंपनी ने कहा कि पेटीएम एकाउंट में पड़ी यूजर्स की राशि को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 15 जनवरी को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। पेटीएक के बैंक में बदलने से उसमें पड़ी राशि में कोई बदलाव नहीं होगा। कंपनी ने कहा कि मान लीजिए किसी के पेटीएम एकाउंट में 1000 रुपए पड़े हैं, तो यह रकम उसके नए पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट में दिखेगी।

छह महीनों से निष्क्रिय पड़े वॉलेट में या जिन खातों में जीरो बैलेंस है, उन्हें पेटीएम पेमेंट्स बैंक में ट्रांसफर तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक यूजर ऐप, वेबसाइट या ई-मेल के जरिये इसके लिए सहमति नहीं देता है।

कंपनी ने 6 दिसंबर 2016 को जारी किए गए एक नोटिफिकेशन में कहा कि आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, वॉलेट को पेटीएम भुगतान बैंक में ट्रांसफर किया जाएगा। आपका पेटीएम वॉलेट के रूप में यह 15 जनवरी के बाद भी काम करता रहेगा।

16 करोड़ पेटीएम वॉलेट में जमा रकम पेटीएम पेमेंट बैंक वॉलेट में दिखेगी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-