pampore-attack_1467090226

जम्मू-कश्मीर के पांपोर में सीआरपीएफ जवानों के काफिले को निशाना बनाकर किए गए हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के प्रमुख हाफिज सईद के दामाद का हाथ बताया जा रहा है। खुफिया जानकारी के मुताबिक हाफिज के दामाद खालिद वालिद इस हमले का मास्टरमाइंड है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने जो जानकारियां दी हैं वो इस ओर ही इशारा करती हैं कि पांपोर हमले के पीछे खालिद वालिद का ही हाथ है। 25 जून को हुए इस हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे और 20 से अधिक घायल हुए थे।

इस हमले को चार आतंकियों ने अंजाम दिया था जिसमें से दो आतंकियों को मार गिराया गया था और दो भागने में कामयाब हुए थे। फिलहाल उन दो आतंकियों की तलाश जारी है।

 

एजेंसियों के मुताबिक इस हमले में खालिद वालिद के अलावा उसके दो सहायकों हंजला अदनान और साजिद जट दो आतंकियों के हैंडलर के तौर पर काम किया। इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के लश्कर कमांडर अबु दुजाना ने उन लोगों के स्थानीय स्तर पर सामान उपलब्ध कराए थे।

हंजला और साजिद वहीं हैंडलर्स हैं जिन्होंने पिछले साल 5 अगस्त को बीएसएफ के काफिले पर हमला करने के लिए मोहम्मद नावेद और उसके साथियों को भेजा था। एजेंसियों ने टीओआई को बताया कि हंजला और साजिद पहले कश्मीर में ही रहते थे लेकिन कुछ साल पहले ही वह पाकिस्तान चले गए थे।

हाफिज सईद के दामाद ने कराया पांपोर हमला

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-