bus_blast_

हरि‍याण के फतेहाबाद में एक बस में धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि यह धमाका फतेहाबाद-भूना रोड पर उस वक्‍त हुआ जब बस भूना से फतेहाबाद की तरफ जा रही थी। धमाका एक पीले रंगे के पैकेट में हुआ है। हादसे के वक्‍त बस में 50 यात्री सवार थे जिनमें से 15 घायल हुए हैं।

घटना के बाद धमाके के कारणों का खुलासा करते हुए हरियाणा एडीजीपी ने बताया कि बस में चट्टानों को तोड़ने और खेतों में उपयोग किया जाना वाला पोटाश एक बॉटल में रखा था और उसी की वजह से धमाका हुआ।

वहीं हिसार के आईजी भी मौके पर पहुंचे और एक बयाने में कहा कि मैंने मुआयना किया, एक्स्पर्ट्स से बात की। केमिकल पोटेश‍िश्‍म नाइट्रेट/सल्फर नाइट्रेट है। बहुत थोड़ी क्वांटिटी में प्लास्टिक के कीटनाशक की बोतल में था। इलाके में आवारा/जंगली पशुओं को फसल नुक़सान से रोकने के लिए भगाने के लिए अक्सर इस्तेमाल होता है। कोई टाइमर, बैटरी या कील मौक़े से नहीं मिली है जिससे की ये लगे कि ये बम ब्लास्ट है।

धमाके में घायल सभी लोगों को अस्‍पताल ले जाया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस के अलावा राहत और बचाव दल की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। मालूम हो कि पिछले महीने भी हरियाणा में इस तरह का धमाका हुआ था।

26 मई को कुरुक्षेत्र में हुए इस धमाके में भी पीले रंग का पैकेट ही मिला था और इसमें कई लोग घायल हुए थे वहीं 13 मई को भी ट्रेन की बोगी में ब्‍लास्‍ट हुआ था। पिछले कुछ दिनों में यह तीसरा धमाका है।

 

हरियाणा में बस में धमाका, पुलिस का बम धमाके की आशंका से इन्‍कार

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-