सहारनपुर। राहुल गांधी ने गंगोह स्थित आलमपुर रोड पर रैली को संबोध‍ित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव ने अच्‍छा काम किया है। हमारा गठबंधन भविष्य का आइना है। भाजपा और आरएसएस के लोग उत्‍तर प्रदेश को तोड़ना चाहते हैं। भाई से भाई को लड़वाकर दंगा कराना चाहते हैं। गठबंधन का सारा फोकस विकास और रोजगार पर है। यहां के वुड कार्विंग की हालत खस्‍ता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के बजट ये यह इंडस्‍ट्री गायब है।

मेक इन इंडिया की बात कर रहे हैं, मेड इन चाइना बंद करने की बात कर रहे हैं लेकिन नोटबंदी करके यहां के वुड कार्विंग इंडस्‍ट्री को बंद करा रहे हैं। नोटबंदी कर गरीबों व मजदूरों को तबाह कर दिया है। इस फैसले से लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। उत्‍तर प्रदेश का युवा ही प्रदेश को बदल सकता है। सपा-कांग्रेस मिलकर ऐसा करेंगे।

राहुल गांधी 4-5 अक्टूबर 2016 को किसान यात्रा के रूप में सहारनपुर में आए थे। गंगोह में उन्होंने सभा का सम्बोधित किया था, तब सपा के साथ उनका कोई गठबंधन नही था पर अब विस चुनाव में सपा के साथ उनका गठबंधन है और गठबंधन में सहारनपुर पश्चिमी उप्र एक मात्र ऐसा जनपद है, जहां कुल सात सीटों में से पांच पर कांग्रेस के उम्मीदवार है। रैली पर विपक्षी दलों की निगाहें भी टिकी हुई हैं। अभी सहारनपुर की सात सीटों में चार पर बसपा, दो भाजपा व एक पर कांग्रेस का कब्जा है। विस चुनाव में कांग्रेस के विधायक सपा से चुनाव लड़ रहे है। राहुल गांधी का आगमन टिकट को लेकर गुटबंदी में बंटे कांग्रेस जनों में नई ऊर्जा का संचार करेगा या नहीं, यह रैली के बाद ही स्पष्ट होगा। रैली के चलते गंगोह में रूट डायवर्जन किया गया है।

हमारा गठबंधन भविष्य का आइना: राहुल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-