in-raibarilly-people-perfome-in-front-of-sonia_1464721609

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मंगलवार को डलमऊ में नागरिकों के गुस्से का सामना करना पड़ा। सैकड़ों लोगों ने हाथों में आईटीबीपी को हटाओ, डलमऊ को विनाश से बचाओ जैसे नारे लिखी तख्तियां लेकर अपनी आवाज उठाई।

इस दौरान आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तकरार भी हुई। सोनिया ने मामला दिखवाने का भरोसा देकर नागरिकों को शांत कराया। नगर पंचायत डलमऊ में नवनिर्मित भवन के उद्घाटन मौके पर बड़ी संख्या में नागरिक एकत्र थे।

इनमें से कई लोगों ने हाथों में नारे लिखी तख्तियां ली हुई थीं। तख्तियों में बंद रास्ते खुलवाओ, ऐतिहासिक मेला बचाओ जैसे नारे लिखे थे। संदीप कुमार मिश्रा, मुन्नू मिश्रा, अमर, श्यामा देवी, संतोषा, श्यामकली आदि का कहना था कि डलमऊ के मेला क्षेत्र एवं बस्ती के अंदर आईटीबीपी के कैंप बने हैं, जिस कारण क्षेत्र की जनता असुरक्षित महसूस कर रही है।

साथ ही मेला क्षेत्र भी समाप्त हो रहा है। सैकड़ों साल से बनी आबादी को आईटीबीपी के लिए हटाया जा रहा है। सोनिया का कहीं नागरिक घेराव न कर लें, इस पर पुलिस उन्हें शांत कराने पहुंच गई।

इस दौरान पुलिस और नागरिकों के बीच तीखी तकरार तक हुई। जैसे ही सोनिया उद्घाटन करने के बाद बाहर निकलीं, नागरिकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सोनिया नागरिकों के बीच पहुंच गई और उनकी बात को गंभीरता से सुना।

नागरिकों ने सोनिया को ज्ञापन थमाया। इस पर उन्होंने मामला दिखवाने की बात कही। ऐसा न होने पर नागरिकों ने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

सोनिया के सामने नागरिकों ने की नारेबाजी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-