नई दिल्ली। कश्मीर के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को नष्ट करने वाले सेना के जवानों को वीरता पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल सेना के स्पेशल फोर्स यूनिट के 4 पैरा और 9 पैरा के कमांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से नवाजा गया है। जिन दो सैनिक को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया है, उनमें से एक मेजर रोहित सूरी स्ट्राइक में शामिल थे।

जिन दो वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी और लेफ्टिनेंट जनरल पीएम हैरीज की वरिष्ठता को लांघकर जनरल बिपिन रावत को सेनाध्यक्ष बनाया गया था, उन दोनों को भी परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया है।

पैरा 9 के कमांडिंग आफिसर कर्नल कपिल यादव और पैरा 4 के कमांडिंग आफिसर कर्नल हरप्रीत संधू को युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया गया है। युद्ध सेवा मेडल लड़ाई के मैदान में बहादुरी दिखाने वाले सैनिकों को दिया जाने वाला सबसे बड़ा सम्मान है। दोनों पैरा के पांच जवानों को शौर्य चक्र और 13 जवानों को सेना मेडल से सम्मानित किया गया है।

उरी में आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने पिछले साल 29 सितंबर को गुलाम कश्मीर जाकर आतंकियों के सात ठिकानों को नष्ट कर दिया था। इसमें कई आतंकी मारे गए थे।

सेना के जवानों को वीरता पुरस्कारों से सम्मानित किया गया

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-