इंग्लैंड के खिलाफ भारत 15 जनवरी से 3 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलने वाला है। आखिरी टी-20 1 फरवी को खेला जाएगा। नए साल में नई सीरीज और नए कप्तान के साथ मैदान में उतरने से पहले BCCI ने टीम में बड़ा बदलाव कर सभी को चौंका दिया है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए नई किट लॉन्च की है। खिलाड़ी आगामी इंग्लैंड सीरीज से ही इस किट का प्रयोग करेंगे। सीरीज का पहला मैच रविवार 15 जनवरी को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस बारे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि क्रिकेट प्रतिदिन विकास कर रहा है। बदलते समय के साथ यह जरूरी है कि किट में बदलाव हों, जो मॉडर्न गेम के साथ मेल खाएं। इसी लिए बीसीसीआई और नाइकी भी अपनी किट में नए बदलाव करता आया है।इस नई जर्सी में 4डी क्विकनेस की फीचर है, जो पसीने को जल्द ही खींच लेगा। इसके साथ इसे अंदर से ठंडा रखने की भी बात की जा रही है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यह जर्सी खिलाड़ियों के लिए अनुकूल है।

एक खास बात यह भी है कि बीसीसीआई ने नई किट को जारी करते हुए टीम इंडिया कि महिला क्रिकेटरों को भी स्थान दिया है। बीसीसीआई द्वारा जारी तस्वीर में कोहली और धोनी के अलावा मिताली राज और अन्य महिला क्रिकेट भी नजर आ रहीं हैं।

सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-