index

पटना। बिहार में बाढ की स्थिति से प्रधानमंत्री को अवगत कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को सुबह 9:25 मिनट पर पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम आवास पहुंचे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी बातचीत आरंभ हो चुकी हे। दोनों के बीच बिहार में बाढ की हालात पर चर्चा हो रही है।

बाढ़ का कहर झेल रहे बिहार को मदद का भरोसा दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर 12:40 मिनट पर पीएम मोदी से मिलने के लिए उनके आवास पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री के आवास 7 RCR पर होने वाली इस मुलाकात में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को बिहार में आए बाढ़ से हुई तबाही से अवगत करा रहे हैं। उनके साथ मुख्य सचिव अंजनी सिंह भी उनके साथ दिल्ली गए हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की थी और राज्य को बाढ की आपदा से निपटने के लिए हर तरह की मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने कहा था कि राहत और बचाव में केंद्र सरकार बिहार की पूरी मदद करेगा। बाढ को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह लगातार राज्य सरकार के संपर्क में हैं।

बिहार में आए बाढ़ से पांच लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और दो लाख से ज्यादा लोगों के घर पानी में डूब गए हैं। इसके साथ ही लाखों हेक्टेयर की फसल भी बर्बाद हो गई है। इन सब बातों की जानकारी पीएमओ को दे दी गई है और अब बाढ से संबंधित अन्य जानकारियां नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को देंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में शाम पांच बजे दिल्ली स्थित कांस्टीच्यूशन क्लब में डॉ. रघुवंश द्वारा लिखित पुस्तक ‘हम बिहार हैं ‘ का लोकार्पण करेंगे।

सीएम नीतीश, पीएम मोदी को कराया बिहार के बाढ से अवगत

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-