बहराइच। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर से गुजरात के गधों का जिक्र किया है। बहराइच में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यहां तो शेर और चीता भी दिख जाएगा लेकिन गुजरात के मंत्री कहते हैं कि हमें पता नहीं है गुजरात के गधों के बारे में। हम कहना चाहते हैं कि हमें उनके बारे में जानना भी नहीं है।

अखिलेश ने इस दौरान पीएम मोदी पर भी तीख हमला बोला और कहा कि नोटबंदी से आपने कहा था कि कालाधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद खत्म हो जाएगा, सारा पैसा जमा हो गया है, बताइए आंकड़े कहां हैं? जनता अभी तक इनकी मन की बात नहीं समझ पाई है। हमनें पीएम से कहा है कि कब करोगे काम की बात, यह बताओ।

कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कहा कि अब कांग्रेस का हाथ साइकिल के हैंडल पर लग गया है, जिससे साइकिल की गति काफी तेज हो जाएगी। पहले चरण से ही हवा हमारे पक्ष में है, इसलिए साइकिल और तेज चलेगी। लोगों को समाजवादियों पर भरोसा है। सपा सरकार की एंबुलेंस पर भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस कुछ ही मिनट में लोगों तक पहुंच जाती है। बिजली की व्यवस्था भी पहले से और बेहतर की गई है। अभी गांव में 14 से 16 घंटे पहुंच रही है। आगे पूरे 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे।उन्होंने कहा कि बहराइच जिले में 90 हजार गरीबों को समाजवादी पेंशन से जोड़ा है। आने वाले समय में कोई भी गरीब इस पेंशन से नहीं छूटेगा। पेंशन भी पांच सौ से बढ़ाकर हजार रुपये कर दी जाएगी।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि यह नारा हमारा नहीं था, बीजेपी का था। इन्होंने अच्छे दिन के बहाने लाइन में खड़ा कर दिया। पुराने सब पांच सौ और हजार रुपये जमा करा लिया। चुनाव से पहले बीजेपी ने कहा कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराएंगे पर ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि बैंक में लगे लगे एक महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया था। सब ने उसका नाम खजांची रख दिया, हमने बुलाकर उनको पैसा दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम बनारस गए और कहा कि हमें गंगा मैय्या ने बुलाया है। बिजली पर उन्होंने पता नहीं क्या कह दिया। हम कहते हैं कि वो गंगा मैय्या की कसम खाएं कि हमनें उनके संसदीय 24 घंटे बिजली दी है कि नहीं? बीएसपी पर बोलते हुए कहा कि बुआ मायावती ने कई बार बीजेपी के साथ रक्षाबंधन बनाया है। उन्हें पता है कि वे सत्ता से बाहर चल रही हैं।

साइकिल की गति काफी तेज हो जाएगी: अखिलेश

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-