Sunny Leone

हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों के होश उस समय उड़ गए, जब सोमवार को निगम की वेबसाइट पर पूर्व एडल्ट फिल्म स्टार सनी लिओनी का न्यूड फोटो नजर आने लगा। सनी का यह न्यूड फोटो निगम की साइट पर केवल होम पेज ही नहीं बल्कि अन्य पेजों पर भी फ्लैश हो रहा था। निगम की साइट को देख रही तकनीकी टीम ने कई बार इस तस्वीर को हटाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।

सबसे पहले सनी की यह अश्लील तस्वीर ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) ऑफसाइट रियल टाइम मॉनिटरिंग सिस्टम (ओआरएसटी) पर नजर आया। यह साइट शहर में कचरा उठाने वाले ट्रकों पर नजर रखती है। इसको देखते ही तकनीकी टीम तुरंत हरकत में आई और इस फोटो को हटाने की कोशिश की, लेकिन फिर फोटो साइट के बाकी पेजों पर भी दिखने लगे।

वेबसाइट को मैनेज करने वाली टेक टीम पूरा दिन इसी मुद्दे को सुलझाने में लगी रही। जीएचएमसी के एक अधिकारी ने बताया, ‘साइट को सेंटर ऑफ गुड गवर्नेंस मेनटेन करता है। ऐसे में सारी जिम्मेदारी उसकी बनती है।’

अधिकारी ने आगे कहा, ‘हालांकि सोमवार शाम तक सीजीजी यह कन्फर्म नहीं कर पाया कि साइट को हैक कर लिया गया है या निगम के ही किसी कर्मी ने डाटा के साथ छेड़छाड़ की है। शाम तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई।’

जीएचएमसी का कार्यालय सैफाबाद पुलिस के तहत आता है। वहीं सैफाबाद पुलिस का कहना है कि इस बाबत निगम की तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई इसलिए इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन, शहरी विकास मंत्री केटी रामा ने निगम के अधिकारियों से मामले पर बातचीत की थी।

 

सरकारी साइट पर दिखीं न्यूड सनी लिओनी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-