लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार लखनऊ पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सीधा लखनऊ के होटल ताज का रुख किया। उसके बाद राहुल गांधी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की जहां दोनों ने एक-दूसरे को गुलदस्ते भेंट किए।

इसके बाद दोनों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें विधानसभा चुनाव-2017 के लिए तैयार किए गए साझा एजेंडे की जानकारी दी गई। इसके बाद सोशलिस्ट व कांग्रेसी विचारधारा के नुमाइंदे अखिलेश यादव और राहुल गांधी का संयुक्त रोड शो होगा। इसे ‘विकास से विजय की ओर’ नाम दिया गया है।

आर्थिक से लेकर सामाजिक नीतियों तक में एक-दूसरे का विरोध करने वाली कांग्रेस और सपा ने सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के नाम पर चुनावी गठबंधन किया है। सीटों की संख्या का बंटवारा हो चुका है, लेकिन सीटों के नामों का स्पष्ट खुलासा नहीं होने से उहापोह भी है। इन सबके बीच रविवार को दोपहर दो बजे राहुल और अखिलेश ‘यूपी को ये दोस्ती पसंद है’ स्लोगन के साथ जनता के बीच होंगे। रोड शो के लिए विशेष प्रकार का रथ तैयार कराया गया है जिसमें दोनों नेताओं के रणनीतिकारों की तस्वीरें होंगी।

समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद राहुल गांधी पहली बार लखनऊ पहुंचे

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-