लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन तय हो गया है। सीट की संख्या को लेकर फंसा पेंच भी अब सुलझ गया है। समाजवादी पार्टी अब कांग्रेस को 105 सीट देने पर राजी हो गई है, समाजवादी पार्टी 298 सीट पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी।

बड़े-बड़े सूरमा के लगने के बाद भी समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर प्रियंका गांधी को मैदान में आना पड़ा। प्रियंका के दूत ने सीएम अखिलेश यादव से दो राउंड की बात की।

जिसके बाद रविवार को ही प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव से फोन पर बात करके दोनों पार्टी में चल रही गठबंधन को लेकर रार को खत्म करा दिया। अब समाजवादी पार्टी प्रदेश में 298 तथा कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपना ठिकाना मजबूत करने की राह पर है जबकि समाजवादी पार्टी प्रदेश में फिर से अपनी सरकार बनाने की जुगत में लगी है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अखिलेश का साथ मिलने से पार्टी की स्थिति प्रदेश में सुधरने में की राह पर जल्द ही आ जाएगी।

अखिलेश यादव रविवार को पार्टी का घोषणपत्र जारी करने के साथ ही कांग्रेस की ओर से बात आने पर ध्यान केंद्रित किए थे। माना जा रहा है कि अब गठबंधन की औपचारिक घोषणा रविवार की शाम तक की जाएगी। बीते दिनों खबरें आ रही थी कि अब सोनिया गांधी इस मामले में हस्तक्षेप करेंगी और गुलाम नबी आजाद रविवार को स्थिति साफ कर देंगे।

समाजवादी पार्टी अब कांग्रेस को 105 सीट देने पर राजी

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-