22_10_2016-22-10-2016-up

लखनऊ देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के रूप में स्थापित समाजवादी परिवार में चल रही लंबी कलह के बाद में अब सुलह के प्रयास काफी तेज हो गए हैं। प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेता आज पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनके भेंट कर रहे हैं।

माना जा रहा है पार्टी के यह दिग्गज पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव को मनाने में लगे हैं।

इस समय मुलायम सिंह के आवास, पांच विक्रमादित्य मार्ग पर पार्टी के काफी वरिष्ठ नेता तथा पार्टी की स्थापना में अहम भूमिका अदा करने वाले नेता पंचायत में लगे हैं। इनमें राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा के साथ ही रेवती रमण सिंह व नरेश अग्रवाल के साथ विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय भी हैं।

इनके साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पंचायत में पहुंचे है। यह लोग पार्टी में चल रही अनबन का हल निकालने की कोशिश में लगे हैं। माना जा रहा है कि आज सुलह के प्रयास अपने चरम पर हैं। पार्टी के उपाध्यक्ष किरनमय नंदा भी मुलायम के आवास पर है।पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता इस समय मुलायम सिंह के आवास पर जमे हैं। अनबन व खटास को दूर करने का मैराथन प्रयास चल रहा है।

इनके साथ ही विधान परिषद सदस्य आशु मलिक भी शिवपाल तथा मुलायम के साथ हैं। वहीं सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपास सिंह यादव भी आज मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनो के बीच करीब एक घंटे की मुलाकात हुई, दोनो के बीच क्या बातचीत हुई इसकी तस्वीर अभी साफ नही हो पाई है। फिलहाल सपा ऑफिस पर शिवपाल के समर्थन में नारे, बैनर, पोस्टर, ढोल नगाड़े के साथ लोग पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि रविवार को सपा की एक और अहम बैठक होने जा रही है। बैठक सीएम अखिलेश यादव ने बुलाई है। इसमें सभी विधायकों को शामिल होने के लिए कहा गया है। आज और रविवार की बैठकों के बाद सपा की सबसे महत्वपूर्ण बैठक 24 अक्टूबर को होगी। इस बैठक की अध्यक्षता खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव करेंगे, बैठक में सांसदों और विधायकों को बुलाया गया है।

सपा के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने बताया कि समाजवादी पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। बैठक मे राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी, पार्टी पदाधिकारी मिशन 2017 की तैयारियों में जुटे हैं।

 

 

समाजवादी परिवार में अब सुलह के प्रयास तेज

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-