amar singh set to resign, may announce in press conference

सपा में कलह की वजह बताए जा रहे अमर स‌िंह सभी पदों से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें क‌ि अमर पहले भी कह चुके हैं क‌ि अगर मेरे पीछे हटने से सुलह होती है तो मैं तैयार हूं। अमर स‌िंह मुलायम के साथ द‌िल्ली से गुरुवार को लखनऊ आए हैं। आज सुबह भी उन्होंने मुलायम स‌िंह से मुलाकात की थी। इस्तीफे की खबर के बाद वह फ‌िर से मुलायम स‌िंह से म‌िलने उनके घर पहुंचे।

अमर सिंह और चाचा शिवपाल को लेकर अखिलेश ने जो शर्तें रखीं थी उनके सामने मुलायम सिंह झुक गए हैं। जल्द ही अमर सिंह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देंगे। वहीं सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है क‌ि अमर स‌िंह इस्तीफा दे चुके हैं, घोषणा होना बाकी है।

इसके साथ ही पार्टी के शिवपाल यादव भी यूपी अध्यक्ष पद छोड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी को टूट से बचाने के लिए मुलायम गुट ने अखिलेश यादव के आगे घुटने टेक दिए हैं। यही नहीं मुलायम सिंह यादव ने टिकट बांटने का अधिकार भी अखिलेश को देने का भी फ़ैसला कर लिया है।

इसी सिलसिले में में आज सुबह शिवपाल यादव और अमर सिंह मुलायम सिंह से मिले। इस बैठक के बाद शिवपाल यादव मुख्यमंत्री आवास गए और अखिलेश यादव से भी मिले।

एक जनवरी को अखिलेश ने पार्टी अध्यक्ष बनते ही अमर सिंह को पार्टी से बाहर निकाल दिया था। तब अमर सिंह लंदन में थे। सोमवार की सुबह की वह दिल्ली पहुंचे। अपने निकाले जाने से जुड़े सवाल पर अमर सिंह ने कहा कि यदि वह विलेन हैं तो विलेन बनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा,  अगर मुलायम सिंह जी अपने दिल से मुझे निष्कासित कर दें, तो मेरे लिए खेद का विषय है और दल का मेरे लिए महत्व नहीं है।

इससे पहले अमर सिंह ने कहा था कि बार-बार उन्हें विलेन कहना ठीक नहीं है। अमर सिंह ने कहा था कि कुछ लोग समाजवादी पार्टी में कलह के लिए मुझे जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा था, कुछ लोग समाजवादी पार्टी में कलह के लिए मुझे जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कुछ लोग मुझे इतना ताकतवर बता रहे हैं कि मैं दुनिया के किसी कोने में रहूं, उथल-पुथल कर सकता हूं।’ उन्होंने कहा कि मुझे जीने दें और अगर मैं इसका कारण बताया जा रहा हूं तो वो(मुलायम) मेरा बलिदान कर दें। मुझे छुट्टी दें।

सभी पदों से इस्तीफा दे सकते हैं अमर स‌िंह

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-