उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 191 उम्मीदवारों के नाम है। लिस्ट में शिवपाल यादव को भी टिकट मिली है। वह जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा अखिलेश ने बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की जगह अरविंद सिंह गोप को टिकट दिया है।

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा जारी है। सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन में सबसे बड़ा रोड़ा सीटों का बंटवारा है। जहां कांग्रेस ने 120 सीटें मांगी हैं वहीं सपा ने साफ किया है कि वो खुद 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और गठबंधन के सहयोगियों को 100 सीटें देगी। इसका मतलब कांग्रेस को इन सौ सीटों में से खुद और दूसरे छोटे दलों के बीच बंटवारा करना होगा।

कांग्रेस और सपा के बीच अमे‍ठी और रायबरेली की सीटों को लेकर भी झगड़ा है। जहां कांग्रेस इन्‍हें छोड़ने को तैयार नहीं है वहीं सपा का मानना है कि पिछले चुनाव में कांग्रेस इन दोनों जिलों की 10 सीटों में से केवल दो पर जीती थी। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अलावा पहले अजीत सिंह की RLD भी गठबंधन में शामिल होने वाली थी। लेकिन टिकटों को लेकर हुए टकराव के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

 

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जारी की लिस्ट

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-