rainfall-shimla_1464012091

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक सूबे के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के भी आसार हैं।

शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में 29 जून से पहली जुलाई तक भारी बारिश होगी। तीन जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उधर, सोमवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई है।

राजधानी शिमला में सुबह के समय मौसम खराब रहा। दोपहर बाद भी बादल बरसे। बारिश होने से तापमान में कमी नहीं आई है। शिमला सहित अन्य शहरों में उमस बढ़ने से लोगों की परेशानियां बढ़ी है।

ऊना जिला में सोमवार सुबह शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कोहराम मचाया। भारी बारिश से जिला के कई क्षेत्रों में भारी क्षति पहुंची है। क्षेत्र के  गांव खड्ड में उचित निकासी न होने से लगभग आधा दर्जन घरों में बारिश का पानी घुस गया।

बारिश के कई क्षेत्रों में खेतों में पानी जमा होने से किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं, शिमला में भी दोपहर बाद भारी बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए।

सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 27.4, धर्मशाला में 30.2, सोलन में 29.5, नाहन में 30.7, सुंदरनगर में 32.9, भुंतर में 33.5, ऊना में 30.2 और कल्पा में 25 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया।

 

 

सक्रिय हुआ मानसून, 3 दिन भारी बारिश की चेतावनी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-