hafiz-saeed_1462270793

जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान से अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘आगे निकल’ गया है और उसके परमाणु कार्यक्रम को नुकसान पहुंचाना चाहता है। सईद ने चाउबुर्जी में जमात उद दावा मुख्यालय में जमात उद दावा के सहायक संगठन फलाहे इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘आगे निकल’ गया है। उसने यह जांचने को बलूचिस्तान में तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को मारने के लिए ड्रोन हमला किया कि पाकिस्तान कोई प्रतिक्रिया करता है या नहीं।

हाफिज ने कहा कि वास्तव में अमेरिका का निशाना पाकिस्तान का परमाणु कार्यक्रम है और वह (अमेरिका) इस्राइल और भारत की मदद से उसे नुकसान पहुंचाना चाहता है। सईद की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा देश की यात्रा पर आए अमेरिका के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के समक्ष बलूचिस्तान में 21 मई के ड्रोन हमले को लेकर विरोध दर्ज कराने के एक दिन बाद आई है जिसमें मंसूर मारा गया था।

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए वरिष्ठ निदेशक पीटर लैवाय और अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन शामिल थे। वर्ष 2008 के मुंबई हमले में भूमिका के लिए सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है। लश्कर-ए-ताइबा संस्थापक सईद ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम को निशाना बनाने के लिए भारत अपने हवाईअड्डों पर मिसाइल प्रणाली लगा रहा है।

सईद ने कहा, पाकिस्तान से अपनी दुश्मनी में भारत से ‘आगे निकल’ गया अमेरिका

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-