kejriwal_1465841013

दिल्ली सरकार ने शीला दीक्षित के कार्यकाल में पानी टैंकर वितरण प्रबंधन सिस्टम के मामले में हुए तथाकथित घोटाले में सीबीआई और एसीबी में एफआईआर दर्ज कराने की सिफारिश की है।

सीबीआई से जांच कराने के लिए फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है तो भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) में एफआईआर दर्ज करवाकर जांच के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखा है।

जल मंत्री कपिल मिश्रा ने नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में सदन में यह जानकारी दी। शुक्रवार को इसी टैंकर घोटाला मामले की फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट सार्वजनिक करने और जांच कराने की मांग को लेकर विजेंद्र गुप्ता विस में मेज पर चढ़ गए थे।

प्रधानमंत्री और उपराज्यपाल को लिखे पत्र में बताया है कि बतौर जल बोर्ड चेयरमैन एक समिति गठित की थी। समिति की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जल बोर्ड सदस्य, अधिकारी और जल बोर्ड चेयरमैन शीला दीक्षित के क्रियाकलाप में चूक हुई जिससे 400 करोड़ रुपये का नुकसान सरकारी खजाने को हुआ।

उपराज्यपाल को लिखा है कि एसीबी पूरी तरह से आपके निर्देश मानती है इसलिए उन्हें इस रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर के निर्देश दीजिए। प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा है कि मैं इस मामले को सीबीआई को सौंपे जाने की मांग करता हूं।

ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि अगस्त, 2015 तक 400 करोड़ का घोटाला था, अब तक कितना पहुंच गया होगा, जांच के बाद पता चलेगा।

कपिल मिश्रा ने जवाब में कहा है कि जल मंत्री के तौर पर शपथ लेने के तीन दिन बाद जांच शुरू कर दी थी। जब रिपोर्ट के साथ मुख्यमंत्री को पत्र लिखा तो केंद्र ने एसीबी पर कब्जा जमा लिया। अब रिपोर्ट भेज दी है लेकिन लीपापोती की शंका है। भाजपा के तीन एमएलए समेत किसी प्रतिनिधि ने शीला दीक्षित पर एसीबी में दर्ज पुराने या नए मामले की शिकायत तक नहीं की।

केजरीवाल की चुटकी पर लगे ठहाके
मुख्यमंत्री ने सोमवार को नेता प्रतिपक्ष से कहा कि इन्होंने शोले के धर्मेंद्र की तरफ टेबल पर चढ़कर बात मनवाई है। नेता प्रतिपक्ष ऐसी प्रजाति है जो बड़ी मुश्किल से मिलती है। तीन थे, एक चले गए। अब ये बचे हैं कहीं कूद जाते तो दिक्कत हो जाती। इस पर खूब ठहाके लगे।

वे यहीं नहीं रुके और कहा कि मैं विजेंद्र गुप्ता की तरफ से आश्वस्त करता हूं शीला दीक्षित दो महीने में जेल नहीं गईं तो मूंछ कटवा लेंगे। फिर आगे कहा दो महीने में शीला दीक्षित जेल नहीं गईं तो खुद इस्तीफा दे देंगे और प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग में भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

शीला दीक्षित दो महीने में जेल नहीं गईं तो मूंछ कटवा लेंगे : अरविंद केजरीवाल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-