sheena-bora-tapes_26_08_2016

मुंबई। हाई प्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस में फोन कॉल्स की रिकॉर्डिंग से बड़ा खुलासा हुआ है। एक टीवी चैनल ने ये रिकॉर्डिंग जारी की है। बताया जा रहा है कि ये रिकॉर्डिंग पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल ने की थी, जिसमें दर्ज बातचीत इस बात की ओर इशारा करते हैं कि बेटी की हत्या के बाद इंद्राणी मुखर्जी और पीटर ने जानकारी छिपाने की कोशि‍श की थी। चैनल ने अपने पास ऐसे 20 ऑडियो टेप होने का दावा किया है। इनमें से 7 टेप सीबीआई ने बतौर सबूत इस्तेमाल किए।

शीना 24 अप्रैल, 2012 से लापता थी। 25 अगस्त, 2015 को मुंबई पुलिस ने उसकी मां इंद्राणी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। बाद में इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना, ड्राइवर श्यामवर राय और पीटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। श्यामवर सरकारी गवाह बन चुका है।

राहुल बारबार पूछता और मातापिता टाल जाते

एक ऑडियो टेप में राहुल अपने पिता पीटर से शीना के बारे में पूछ रहा है। पीटर उससे उसके बारे में जानकारी होने से इन्कार कर देता है। राहुल ने कहा कि शीना आखिरी बार इंद्राणी से मिली थी। इस पर पीटर ने कहा कि वह जो करना चाहे, करे। पीटर ने उससे गोवा आकर बात करने को भी कहा। एक अन्य टेप में राहुल पीटर से शीना की गुमशुदगी पर चिंता जता रहा है। राहुल ने कहा कि शीना कभी दफ्तर से बंक नहीं मारती। पीटर ने जवाब नहीं दिया।

राहुल और इंद्राणी का भी टेप जारी हुआ है। इसमें इंद्राणी राहुल से कहती है कि उन्होंने शीना की कंपनी के एचआर से बात की है। उसने बताया कि वह छुट्टी पर है। इंद्राणी ने कहा कि शीना की खबर मिलते ही वह पुलिस को जानकारी दे देगी।

श्यामवर ने किए ये खुलासे

हाई प्रोफाइल मर्डर केस में सरकारी गवाह बने इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय ने बड़े खुलासे किए थे। उसने बताया कि किस तरह इंद्राणी ने शीना को मारा और जलाया। इसमें खुद उसकी भूमिका और संजीव खन्ना (इंद्राणी के पूर्व पति) के रोल का भी खुलासा किया। श्यामवर ने पिछले साल 6 नवंबर को मजिस्ट्रेट के सामने ये बयान दिया था, लेकिन 1 जुलाई को पहली बार ये सामने आया। ड्राइवर ने बताया कि कैसे इंद्राणी ने शीना की लाश ठिकाने लगाने से पहले लिपस्टिक लगाई थी।

श्यामवर ने बताया कि 2004 से मैं पीटर मुखर्जी साहब के यहां ड्राइवर बना। फैमिली में इंद्राणी मुखर्जी और विधि भी थे।

‘मेरी ड्‌यूटी विधि को स्कूल-ट्यूशन से लाने-ले जाने की थी। आम्रपाली मार्केट पवार नगर ठाणे में इनका ऑफिस था। सेक्रेटरी काजल शर्मा थी।’

‘2012 मार्च एंड में काजल मैडम मुझे बोलीं कि इंद्राणी मैडम बोली हैं कि श्याम के नाम स्काइप अकाउंट खोलकर दो। काजल मैडम अकाउंट चालू कर चली गईं।’

‘फिर स्काइप पर इंद्राणी मैडम ने बात की। बोलीं, ‘तुम्हारी फैमिली का मेडिकल और बच्चों की पढ़ाई सब मेरी जिम्मेदारी है। नौकरी भी लाइफ टाइम रहेगी।’ ‘शीना और मिखाइल मुझे मां कहकर बदनाम कर रहे हैं। प्रॉपर्टी का झगड़ा चल रहा है। साहब के लड़के राहुल से शीना का अफेयर है। मुझे शीना और मिखाइल को मारना है। तुम्हें कुछ नहीं होगा।’ श्यामवर ने बताया कि सारी बातें स्काइप के जरिये ही हुईं।

यह है पूरा मामला

पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं। शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है। पीटर से शादी से पहले इंद्राणी-संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी। उसके मर्डर का राज तब सामने आया, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया, लेकिन पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा कर दिया। पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी।

शीना मर्डर केस में खुलासा, राहुल व पीटर के बीच हुई थी ये बात

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-