kids_burn

‘शिशु गृह’ के कर्मचारियों द्वारा मासूम बच्‍चों के शोषण का मामला सामने आया है। यह मामला करीमनगर के ‘शिशु गृह’ का है। वहां लगे सीसीटीवी ने इस मामले का खुलासा किया। कैमरे में रिकार्ड वीडियो के अनुसार, केयरटेकर ने बच्‍चों के हाथ गर्म चम्‍मच से जला दिया।

तेलंगाना में राज्‍य सरकार की ओर से चलाए जा रहे अनाथालय में लगे सिकयोरिटी कैमरे में केयर टेकर तीन मासूमों के हाथ को गर्म चम्‍मच से जलाते हुए दिख रहे हैं। करीमनगर प्रोजेक्‍ट डायरेक्‍टर मोहन रेड्डी ने कहा कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस मामले की जानकारी दी। बच्‍चों को खाना न खाने पर इस तरह का दंड दिया गया।

रेड्डी ने कहा, ‘ वहां के केयरटेकर ने बच्‍चों के इस चोट के कारणों का पता नहीं होने की बात कही पर सीसीटीवी फुटेज ने इस बात का खुलासा कर दिया। इसके लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।‘ शुक्रवार शाम को खाना न खाने पर चार वर्ष के मासूम बच्‍चे को इस तरह की सजा दी गयी, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। चार कर्मचारियों को उनकी नौकरी से निकाल दिया गया है।

तेलंगाना के करीमनगर इलाके में सरकार द्वारा शिशु गृह चलाया जाता है। जिला महिला व बाल विकास एजेंसी के द्वारा चलाए जा रहे शिशु गृह से बच्‍चों को गोद लिया जा सकता है। यहां अनाथ बच्‍चों की देख रेख की जाती है।

 

शिशु गृह में गर्म चम्‍मच से बच्‍चों के हाथ जलाते नजर आई केयरटेकर

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-