index

लखनऊ समाजवादी पार्टी की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने पर पांच नवंबर को राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित होने वाले रजत जयंती समारोह की कमान सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने संभाल ली है। समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, राजद अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आने की सहमति मिल गई है।

मंगलवार शाम को शिवपाल ने रजत जयंती की तैयारियों के सिलसिले में अपनी कार्यकारिणी की बैठक की जबकि सुबह ही वह सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मिले और उनसे इसकी रूपेरखा के बारे में चर्चा की। बैठक में शिवपाल ने आयोजन की तैयारियों पर विमर्श किया। रजत जयंती समारोह की तैयारियों के लिए मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को संयोजक बनाया गया है। उनके परिवार में शोक होने की वजह से अब सारा दारोमदार खुद शिवपाल ने ले लिया है। समारोह में आने वाली भीड़ और अन्य बिन्दुओं पर उन्होंने सहयोगियों से चर्चा की। लालू यादव के आने की सहमति मिल गई है।

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का अधिकृत कार्यक्रम तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने भी आने के संकेत दिए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बातचीत चल रही है। इस आयोजन में समाजवादी आंदोलन से जुड़े देश भर के नेताओं को बुलाने के लिए शिवपाल ने प्रयास शुरू किए हैं। सपा नेताओं का कहना है कि यह समारोह ऐतिहासिक होगा।

शिवपाल ने संभाली रजत जयंती की कमान

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-