narendra-modi_1461052355

एक द‌‌िवसीय दौरे पर कटड़ा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ककरयाल गांव में श्रीमाता वैष्णो देवी तीर्थस्थल बोर्ड की ओर से 300 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होनें एक जनसभा को भी संबोध‌ित क‌िया।

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के लोगों के इस नए सुपर स्पेशलियटी अस्पताल की बधाई देते हुए कहा क‌ि, चाहे कश्मीर हो या कन्याकुमारी, हर तरफ एक संतुलित विकास और तेज गति से विकास करने की जरूरत है।

भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास और शांति के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। हमें वाजपेयी जी के सपने इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत को आगे लेकर जाना है और उसमें सबका साथ-सबका विकास का रंग भरना है।

पीएम ने राज्य के व‌िकास पर जोर देते हुए कहा क‌ि, जम्मू कश्मीर की सारी समस्याओं का एक समाधान है, वह है व‌िकास, और स‌िर्फ व‌िकास। उन्होनें भाजपा औप पीडीपी गठबंधन के म‌िलकर काम करने और राज्य के व‌िकास को नई उंचाईयों तक पहुंचाने की बात को दोहराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के उद्धाटन क‌िया, और जम्मू कश्मीर के युवाओं के ल‌िए बेहतर खेल की सुव‌िधाएं प्रदान करने का वादा क‌िया। प्रधानमंत्री ने कहा क‌ि जीवन में खेल नहीं है तो खिलना भी असंभव है। जो खेलता है, वही खिलता है।

अगर खेल है, तो खेल भावना है। जब खेल भावना होती है, तो अपनेपन का भाव है। ये भाव कदम-कदम से मिलने के इरादे खेल भावना के साथ अपने आप उजागर होते है। अगर कश्मीर का नौजवान हिंदुस्तान के क्रिकेट में चमकता है, तो सीना गर्व से भर जाता है।

पीएम मोदी ने कहा क‌ि, 2017 में फीफा अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल का आयोजन होगा। हालांक‌ि हम इस खेल में बहुत पीछे हैं, हमें इसके ल‌िए बहुत कुछ करना होगा।

‘वाजपेयी जी के सपने इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत को आगे ले जाना है’: मोदी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-