akhilesh-yadav_1461306364

कांग्रेस ने तो प्रचार के िए पीके (प्रशांत िशोर) को जोड़ा है, हमारे प्रचार के िए भीपीकेिल गईं और ये पीके हैं बुआ जी। वो बता रही हैं ि एक्सप्रेस वे और मेट्रो उनका काम है, कहते हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने मायावती पर तंज कसा। उन्होंने सवाल उठायाअगर ये काम 2008 में शुरू हुआ तो 2012 तक बना क्यों नहीं?

सीएम अखिलेश यादव ने यूपी बजट 2016-17 पैनल परिचर्चा के दौरान बोल रहे थे। वह इस परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

3 लाख 47 करोड़ के यूपी के  बजट पर परिचर्चा के दौरान प्रमुख सचिव वित्त राहुल भटनागर, आईडीएस के निदेशक प्रो. अरविंद मोहन और राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष मौजूद भी मौजूद रहे। सीएम ने कहासपा सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है। यूपी के बजट  में हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है।

सीएम अखिलेश ने कहा, सपा सरकार विकास के रास्ते पर चल रही है। यूपी में सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे बनाया गयाजिससे किसानों को फायदा होगा। सरकार दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में भी काम कर रही है। िलेश ने कहा, सपा सरकार ने लैपटॉप बांटे, लैपटॉप से ही इंडिया  िजिटल होगा

उन्होंने कहा कि महिलाओं को साड़ियां बांटकर पेंशन दी जा रही है। उन्होंने कहा समाजवादी पेंशन योजना देश की सबसे बड़ी परियोजना है।

सीएम अखिलेश ने कहा, यूपी में कंपनियां निवेश कर रही हैं। हम यूपी में निवेशकों को सुविधाएं दे रहे हैं। कहा ि यूपी सरकार ने जेपी ग्रुप से 25 हजार एकड़ जमीन वापस ली।

ये जमीन कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए वापस ली गई। जेपी से जमीन लेकर वापस वन विभाग को सौंपी गई और सोनभद्र में यूपी सीमेंट कॉर्पोरेशन की जमीन जेपी को दी गई। उन्होंने कहा ि एचसीएल नोएडा से बाहर लखनऊ आई, अगली सरकार बनी तो एचसीएल बुंदेलखंड और पूर्वांचल भी पहुंचेगी।

सीएम अखिलेश ने नाम लेते हुए एससी िश्र पर िशाना साधाएक्सप्रेस वे मेरे गांव से ही नहीं, कहने वालों की ससुराल से भी जाता है  वे भी ससुराल जल्दी पहुंच जाएंगे।

उन्होंने कहा ि लखनऊ में जल्द मेट्रो रही है। मेट्रो के आने से बिजनेस बढ़ेगा। इस परिचर्चा में परिचर्चा, बैंक, हेल्थ, सिविल सोसाइटी के एक्सपर्ट,एलयू के एमबीए और इकोनॉमिक्स के छात्र मौजूद रहे। परिचर्चा लखनऊ यूनिवर्सिटी ने आयोजित की।

लैपटॉप से ही डिजिटल इंडिया होगा: यूपी सीएम

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-