lovers_1463269335

कोलकाता की रहने वाली एक महिला ने अपने पति और ससुरालवालों पर जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक आरोपियों ने उसकी पोर्न फिल्म बनाई और धमकाकर उसे जबरन बीफ भी खिलाया।

मामला बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके की है। मेल टुडे में छपी खबर के मुताबिक कोलकाता की रहने वाली महिला की शादी फुलवारी शरीफ में रहने वाले आसिफ से हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची पति और ससुरालवालों ने उसे एक मदरसे में कैद कर दिया। उन्होंने करीब एक महीने तक महिला को इस्लाम पढ़ाया और जबरन बीफ भी खिलाया।

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब महिला ने मामले की शिकायत पटना पुलिस से की। महिला ने शिकायत में पति समेत ससुरालवालों पर जबरन धर्म परिवर्तन और बीफ खिलाने का आरोप लगाया। महिला के मुताबिक आरोपियों ने उसका एमएमएस बनाया और उसे सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पीड़ित महिला ने बताया कि आसिफ से उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। फेसबुक पर आसिफ इकबाल की तस्वीरें उसे काफी पसंद आई। धीरे-धीरे उनके बीच जान-पहचान बढ़ी और दोनों एक-दूसरे से फोन पर बातचीत करने लगे। आसिफ ने जल्द ही पीड़िता को पटना घूमने के लिए बुलाया, हालांकि उसने इसे खारिज कर दिया।

कुछ दिनों तक उनके बीच फोन पर बातचीत होती रही, आखिरकार पीड़िता को आसिफ की बात माननी पड़ी और वो पटना घूमने के लिए आ गई। जहां आसिफ ने उसे मीठापुर में एक होटल में ठहराया। यहीं मुलाकात के दौरान आसिफ ने उससे शादी का प्रस्ताव रखा। होटल में बातचीत के दौरान ही पीड़िता को सॉफ्ट ड्रिंक भी पीने के लिए दी गई। जिसे पीते ही वह बेहोश हो गई। इसी दौरान आरोप है कि आसिफ ने पीड़िता से रेप किया और एमएमएस भी बनाया।

पीड़िता को मामले का पता उस वक्त चला जब वह कोलकाता वापस आ गई। आसिफ ने उस पर शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया। उसने एमएमएस वायरल करने की धमकी भी दी। शुरूआती दिनों में पीड़िता अकेले ही इस मामले से परेशान रही, उसकी हिम्मत नहीं हो रही थी वह मामले की शिकायत परिजनों या फिर पुलिस से करे।

हालांकि कुछ दिनों बाद पीड़िता वापस पटना आई। दोनों ने शादी की, हालांकि इसके बाद पति और ससुरालवालों ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने जबरन उसे मदरसे में कैद रखा, आखिर में महिला ने इस्लाम कबूल कर लिया। इसके बाद भी महिला का शोषण जारी रहा। परेशान होकर पीड़ित महिला ने पटना के थाने में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया।

रेप के बाद बनाया MMS, धमकी देकर धर्म परिवर्तन का आरोप

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-