smriti-irani_1460647682

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर मजाकिया लहजे में निशाना साधा है।

एक इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाता है तो ये बीजेपी के लिए ‘अच्छे दिन’ जैसा होगा।

दूसरी ओर उनसे जब पूछा गया कि आखिर सोशल मीडिया पर उनको निशाना क्यों बनाया जाता है इसके जवाब स्मृति ईरानी ने कहा कि जब भी मुझ पर कोई उंगली उठाता है तो उसका तुरंत जवाब दे देती हूं इसलिए मेरे पर निजी तौर पर ज्यादा हमले किए जाते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बातें कहीं, साथ ही अपने मंत्रालय की भावी योजनाओं के बारे में भी कई अहम बातें साझा की।

स्मृति ईरानी से जब हैदराबाद विश्वविद्यालय में पिछले साल हुए विवाद पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि हम एक सरकार के तौर पर किसी भी विश्वविद्यालय के दैनिक कामकाज पर दखलंदाजी नहीं कर सकते। मैंने इस मुद्दे पर संसद में जो कुछ कहा उससे जुड़े सभी जरूरी कागजात मुहैया भी कराया।

वहीं जब जेएनयू मुद्दे पर उनसे सवाल किया गया तो केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने कहा कि अगर कोई कॉलेज या विश्वविद्यालय लॉ एंड ऑर्डर को चुनौती देगा तो सियासी स्थिति के तौर पुलिस क्यों नहीं बुला सकते? ये एडमिनिस्ट्रेशन का फैसला है, इसमें केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकता। जेएनयू के लिए ये चुनौती पहले भी थी। 2009 में वहां लाठीचार्ज हो चुका है। उस समय राहुल गांधी जेएनयू क्यों नहीं गए?

जब उनसे पूछा गया कि क्या आरएसएस शिक्षा व्यवस्था में दखलंदाजी कर रहा तो केंद्रीय मंत्री ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। दूसरी ओर जब उनसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के दावेदार होने को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि मेरा मंत्रालय भी मुझसे छीन लिया जाए? वहीं जब राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के कयासों लेकर उनसे सवाल किया गया तो स्मृति ईरानी ने इसे बीजेपी के ‘अच्छे दिन’ करार दिया।

राहुल गांधी के प्रमोशन की खबरों से खुश हैं स्मृति इरानी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-