amarnath-yatra_1468298831

कश्मीर में हिंसा के बावजूद बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए देशभर से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। तत्काल पंजीकरण केंद्रों में यात्रियों की भीड़ में इजाफा हुआ है। अमरनाथ यात्रा के 12वें दिन बुधवार को 7485 भक्तों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए। इसके साथ ही यात्रा का आंकड़ा 145204 तक पहुंच गया है।

घाटी में माहौल के तनावपूर्ण होने के कारण बुधवार दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आधार शिविर भगवती नगर से क्रमवार जत्थों को रवाना किया गया, ताकि रास्ते में जाम की स्थिति पैदा न हो। इस बीच शालामार स्थित महाजन हाल केंद्र पर पहलगाम रूट के लिए 1148 यात्रियों का तत्काल पंजीकरण किया गया।

रेलवे स्टेशन जम्मू के पास संगम बैंक्वेट हाल केंद्र पर 2424 यात्रियों को तत्काल पंजीकरण के लिए टोकन जारी किए गए। स्टेशन के ही पास वैष्णवी धाम और सरस्वती धाम में भी सैकड़ों यात्रियों का तत्काल पंजीकरण किया गया। हालांकि, यहां की व्यवस्थाओं को लेकर यात्रियों में रोष है।

केंद्र के बाहर सीधी धूप या बारिश से बचने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। यात्रियों को सड़क किनारे कतारों में खड़े रहकर ही पंजीकरण के लिए आगे बढ़ना पड़ रहा है। पुरानी मंडी स्थित श्रीराम मंदिर में साधुओं का तत्काल पंजीकरण करके उन्हें जत्थे के साथ भेजा जा रहा है।

रास्ते में रोकी गई अमरनाथ यात्रा,कश्मीर में हालात खराब

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-