नई दिल्‍ली। प्रियंका वाड्रा 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली से सोनिया गांधी की जगह चुनाव लड़ सकती हैं। एक बार फिर वो मैदान में हैं और पार्टी के लिए प्रचार कर सकती हैं। इस बीच इस बात के कयास लगना भी शुरू हो गए हैं कि वो अपनी मां और पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट से मैदान में उतर सकती हैं। गठबंधन के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल द्वारा ट्वीट कर प्रिंयका की इसमें भूमिका को माना जिसके बाद कांग्रेस ने अब भी उनके राजनीतिक भविष्‍य पर बात करने से जो दूरी बनाई थी उसमें भी बदलाव आया। प्रियंका की बढ़ती राजनीतिक भूमिका को लेकर इस बात के कयास तेज हो गए कि वो 2019 में सोनिया की जगह मैदान संभाल सकती हैं।

कांग्रेस के प्रवक्‍ता अजॉय कुमार के अनुसार जहां तक यूपी चुनाव का सवाल है राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद और प्रियंका से कहा था कि वो गठबंधन को तय करें। पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के अनुसार कांग्रेस ने अलग-अलग स्‍तर पर नेतृत्‍व हो सकता है। जहां राहुल गांधी पार्टी को लीड कर सकते हैं वहीं प्रियंका साधारण भूमिका में रह सकती हैं। विधानसभा चुनाव के बाद यह सब जल्‍द हो सकता है क्‍योंकि लोकसभा चुनाव को अभी दो साल का वक्‍त है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी के साथ प्रियंका के औपचारिक रूप से जुड़ने को पूरी तरह से सोचा गया है। यह भी कहा जा रहा है कि प्रियंका के बढ़ते कदमों के पीछे कहीं सोनिया का राजनीति से हटने का निर्णय तो हीं। एक अंदरूनी व्‍यक्ति के अनुसार यह सच है कि राहुल की प्रियंका पर निर्भरता बढ़ी है। सोनिया के बीमार होने की वजह से उन्‍होंने कई चीजें छोड़ दी हैं जिन्‍हें प्रियंका संभाल रही है।

 

रायबरेली से 2019 का चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-