बीडीएस और फॉरेंसिक टीम ने जवाहर बाग से 2.5 kg गन पाउडर, 5 kg गंधक, 1 kg पोटास, लोहे के छर्रे और कई चीजें बरामद की थी।

 जवाहर बाग में हुई हिंसा के बाद जांच कर रही बम डिस्‍पोजल स्‍क्‍वॉयड (बीडीएस) ने यूएसए मेड रॉकेट लॉन्‍चर बरामद किया है। इस पर JEFFERSONOH 1044047 नंबर लिखा है। 4 जून को दर्ज हुए केस में भी इसका जिक्र है, लेकिन उस समय पुलिस ने केवल गोला-बारूद होने की बात कही थी।
 जवाहर बाग में 2 जून को हुई हिंसक घटना के बाद मथुरा पु‍लिस के सर्च ऑपरेशन में यहां बीडीएस और फॉरेंसिक टीम ने 2.5 kg गन पाउडर, 5 kg गंधक, 1 kg पोटास, 1 इलेक्‍ट्रॉनिक प्‍लेट और 0.5 kg लोहे के छर्रे बरामद किए थे। अब पुलिस ने मंगलवार को ये भी खुलासा किया कि इन सबके साथ यूएसए मेड रॉकेट लॉन्‍चर भी बरामद किया गया था।
 मथुरा बीडीएस प्रभारी रामपाल सिंह ने मामले में सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।  इसकी जांच का जिम्‍मेदारी सब इंस्‍पेक्‍टर नंदलाल सिंह को सौंपी गई है। उन्‍होंने कहा कि जांच की जा रही है कि आखिर कैसे ये रॉकेट लॉन्‍चर रामवृक्ष यादव के पास पहुंचा था, किसने उसे लॉन्चर जैसे हथियार उपलब्‍ध करवाए।
 2 मई को उपद्रवियों के पास से मिले असलहे और ऑपरेशन के वक्त हुए धमाकों से उठी रंगीन लपटों को देख पुलिस को जवाहर बाग में बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक की आशंका हुई थी। इसी शक को दूर करने के लिए बम स्‍क्‍वॉयड और एंटी सबोटाइज की टीमें 270 एकड़ में फैले जवाहर बाग की एक एक इंच जमीन की जांच कर रही थी।

रामवृक्ष के ‘बाग’ से मिला US मेड रॉकेट लॉन्चर, FIR दर्ज

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-