violence-in-jharkhand_1460783476

झारखंड में रामनवमी जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनाव, आगजनी और दो गुटों में हिंसक झड़पों के बाद बोकारो में कर्फ़्यू लगा दिया गया है। वहीं हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र के पांडू में एक व्यक्ति की मौत हो गई। बोकारो की घटना में वहां के उपायुक्त समेत दर्जन भर लोग घायल हुए हैं।

चतरा में भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश को पुलिस काबू में करने में जुटी है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। बोकारो के उपायुक्त राय महिमापत रे बताया कि शहर के सेक्टर-12, माराफारी, बालीडीह और बोकारो स्टील सिटी थाना क्षेत्र में कर्फ़्यू लगाया गया है। पूरे इलाके में शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

वहीं बोकारो के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया गया है और गश्त तेज कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक विवाद रामनवमी जुलूस के रास्ते को लेकर हुआ। गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों में आग लगा दी।
उधर, हजारीबाग के एसपी अखिलेश झा ने बताया है कि रामनवमी जुलूस के दौरान पांडू गांव में दो गुटों के बीच झड़प में मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति की मौत हो गई।

गुस्साई भीड़ ने कई घरों और दुकानों में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं। झड़पों में कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। डीआइजी और एसपी समेत जिले के प्रमुख पुलिस अधिकारी और पुलिस बल वहां कैंप कर रहे हैं।

रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा के बाद बोकारो में कर्फ्यू

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-