jio-service-interrupt 20161117 153059 17 11 2016

रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। जियो ने दो कैटेगरी वाले यूजर्स का नंबर जल्द बंद करने का फैसला किया है। अगर आपने किसी दूसरे राज्य के पहचान पत्र के जरिए किसी और राज्य में सिम ली है, तो आपके लिए स्थिति थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इसके अलावा अगर आपने फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन नहीं कराया है, तो भी आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, कंपनी इन दोनों ही कैटेगरी वाले यूजर्स का नंबर बंद कर सकती है।

आपको बता दें कि पहले जियो सिम सिर्फ आधार कार्ड और फोटो देकर लिया जा रहा था। जिसके बाद अब लोगों को रिलायंस स्टोर पर जाकर फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन के लिए कहा जा रहा है। दोनों कैटेगरी के लोगों को एक मैसेज भेजा जा रहा है जिसमें उनसे फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन देने की बता कही गई है। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनका नंबर बंद कर दिया जाएगा।

रिलायंस जियो के एक अधिकारी ने बताया है कि जिन लोगों ने दूसरे राज्यों के आधार कार्ड से ई-केवाईसी के द्वारा सिम ली है उन्हें मैसेज भेजा जा रहा है। ऐसे यूजर्स को फिर से रिलायंस जियो की सर्विस के लिए एक्टिवेशन कोड के साथ रिलायंस डिजिटल जाना होगा और अपनी पहचान पेश करनी होगी। इन सब के अलावा कंपनी आने वाले समय में 5 धमाकरेदार सर्विस पेश करने जा रही है जिनमें फाइबर टू होम (FTTH), जियो टीवी के लिए सेट टॉप बॉक्स, जिओ मीडिया शेयर ऐप, जियो स्मार्ट होम, पब्लिक वाईफाई शामिल हैं।

ये लोग नहीं कर पाएंगे रिलायंस जियो सर्विस का इस्तेमाल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-