pakistani-flag_1467083743

गोरखपुर में गुलरिहा के मोहम्मद चकखान गांव में रविवार की शाम एक युवक ने मस्जिद पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। सोमवार की सुबह नजर पड़ने पर गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे भटहट चौकी प्रभारी ने झंडा उतरवाया। दोपहर बाद फोर्स के साथ गांव में पहुंचे एसओ ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने ग्रामीणों से इस बाबत जानकारी ली। युवक से भी पूछताछ की जा रही है।

भटहट प्रतिनिधि के अनुसार गांव के सूबेदार खान मजदूरी करते हैं। उनके 19 वर्षीय बेटे मोहम्मद शरीफ ने रविवार की शाम गांव में स्थित मस्जिद पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। सोमवार की सुबह नजर पड़ने पर गांव के लोगों ने इसकी जानकारी भटहट पुलिस चौकी प्रभारी संजय यादव को दी। सिपाहियों के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी ने मस्जिद से झंडा उतरवाया।

दोपहर तीन बजे गांव पहुंचे एसओ सुनील सिंह ने झंडा फहराने वाले युवक मोहम्मद शरीफ को हिरासत में ले लिया। थाने लाने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि युवक के पास पाकिस्तान का झंडा कहां से आया। उधर, शाम को एसडीएम सदर और सीओ गोरखनाथ भी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्राम प्रधान बबिता निषाद के पति, मस्जिद के पेश इमाम और ग्रामीणों से इस बाबत जानकारी ली।

मस्जिद में फहराया गया झंडा पाकिस्तान का नहीं है। झंडे की बनावट में काफी अंतर है। सफेद और हरा हिस्सा आधा-आधा होने के साथ ही चांद और स्टार उलटा है। आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
रामलाल वर्मा, एसएसपी

 

यूपी: गोरखपुर में मस्जिद पर फहराया पाकिस्तानी झंडा

| उत्तर प्रदेश, गोरखपुर | 0 Comments
About The Author
-