java250_27_10_2016

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल के दीवानों के लिए इस हफ्ते वाहन बनाने वाली कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड की ओर से अच्छी खबर है। कंपनी ने प्रीमियम दोपहिया कंपनी क्लासिक लीजेंड्स का अधिग्रहण जावा और बीएसए ब्रांड को फिर से भारत में उतारेगी।

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि बीएसए और जावा जैसे ब्रांडों के जरिए वह इस बाजार में अपनी दखल मजबूत करेगी। उसने कहा कि ये दोनों ब्रांड ऐतिहासिक मूल्य रखते हैं तथा दुनियाभर में इनके कई चाहने वाले हैं।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक डॉ पवन गोयनका ने इस बारे में कहा, दोपहिया वाहन बाजार में नई यात्रा के लिए हम उत्साहित हैं। क्लासिक लीजेंड्स के जरिए प्रीमियम सेगमेंट में बीएसए और जावा जैसे क्लासिक ब्रांड फिर से जीवित होंगे।

जावा मोटरसाइकिल की यादें पुरानी पीढ़ी के जेहन में जरूर ताजा होंगी। मैसूर की जावा मोटरसाइकिल कंपनी में बनने वाली और बिकने वाली जावा 250 लोकप्रिय मॉडल था। इन मोटरसाइकिलों को आज भी देश में कई लोगों के पास देखा जा सकता है। कंपनी 1996 में बंद हो गई थी।

महिंद्रा ने चेकोस्लोवाकिया के ब्रांड का अधिग्रहण नहीं किया है, लेकिन भारत में उसके निर्माण का लाइसेंस अधिकार हासिल किया है। महिंद्रा का कहना है कि वह भारत में जावा ब्रांड का विकास करेगी और मोटरसाइकिलों का उत्पादन पीथमपुर प्लांट में किया जाएगा।

 

युवाओं की जान रही जावा बुलेट फिर आ रही भारत में

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-