cg_weather_22_aug_2016822_124855_22_08_2016

रायपुर। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बीते तीन दिनों से बारिश थमी हुई है। रविवार को राज्य के अधिकांश भागों में तेज धूप रही। इससे तापमान अचानक बढ़ गया। इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार से राज्य के मौसम में फिर बदलाव का पुर्वानुमान दिया है। साथ ही अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य में कहीं- कहीं भारी से अतिभारी बारिश की चेतावनी के साथ विभाग ने दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार बांग्लादेश के ऊपर बनाकम दबाव का क्षेत्र भारत आ गया है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और प्रबल होने की संभावना है। इसका असर छत्तीसगढ़ पर भी पड़ेगा। उम्मीद की जा रही है कि छत्तीसगढ़ में सोमवार की दोपहर से यहां का मौसम बदल सकता है। बादल छा सकते हैं और हल्की से मध्यम वर्षा या गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इस दौरान भारी बारिश भी हो सकती है।

दुर्ग संभाग में कहींकहीं बारिश

रविवार को पूरे प्रदेश में केवल दुर्ग संभाग में दुर्ग, राजनांदगांव, खैरागढ़ और साजा में ही हल्की बारिश हुई है। इसके अतिरिक्त राज्य के ज्यादातर हिस्से सूखे ही रहे। इसकी वजह से गर्मी और उमस बढ़ गई है। लगभग सभी स्थानों का तापमान सामान्य से ऊपर चला गया है। रायपुर का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

मौसम की खामोशी तोड़ने आ रहा बांग्लादेशी सिस्टम

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-