modi shah gujarat 2016817 105821 17 08 2016

गुजरात में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने गृह राज्य में भाजपा का किला बचाने के लिए प्रभार संभाल लिया है। मोदी-शाह की जोड़ी गुजरात में एक बार फिर कमल खिलाने की कोशिशों में जुट गई है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, गुजरात के नए मुख्यमंत्री विजय रुपानी को राज्य में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के लिए ही नियुक्त किया गया है। जबकि नरेंद्र मोदी और अमित शाह गुजरात में नौकरशाही और पुलिस में बदलाव के लिए एक बैठक भी कर चुके हैं। ये बदलाव गुजरात विधानसभा के 23 अगस्त को खत्म हो रहे मॉनसून सत्र के बाद देखने को मिल सकते हैं।

इन दोनों नेताओं ने कारोबारी माहौल, कानून और व्यवस्था, ग्राम पंचायतों, स्थानीय प्रशासन और रोजगार सृजन के प्रबंधन जैसे क्षेत्रों कि पहचान की हैं जहां तैयारी कर भाजपा 2017 का चुनाव जीत सकती है।

अधिकारियों ने नजदीक में होने वाले बदलाव को लेकर बताया कि ये बदलाव बड़े पैमाने पर नहीं होगा लेकिन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जरूरी नियुक्तियां की जाएंगी। बीते हफ्ते तीन बड़े तबादलों के साथ ही ये प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पीके तनेजा जिन्हें एक प्रभावशाली नौकरशाह माना जाता हैं उनका तबादला उद्योग विभाग में कर दिया गया है। जबकि कुछ महीनों बाद ही राज्य में फ्लैगशिप ‘वाइब्रेंट गुजरात’ समिट होना है। गौरतलब है कि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आंनदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।

 

मोदी-शाह की जोड़ी ने संभाली गुजरात की कमान

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-