speculations about reshuffle of narendra modi cabinet ,bharatiya janata party

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार (5 जुलाई 2016) सुबह कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। नए मंत्रिमंडल को लेकर विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, नई कैबिनेट में नौ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। इनमें दो मंत्री उत्तर प्रदेश से लिए जाने की संभावना है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते पीएम मोदी और अमित शाह यूपी को खास तवज्जो दे रहे हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 70 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को कैबिनेट में जगह नहीं दी जाएगी। अगर ऐसा होता है तो 76 वर्षीय नजमा हेपतुल्ला के साथ 75 वर्षीय कलराज मिश्रा का कैबिनेट से जाना लगभग तय है।

संभावना इस बात की भी जताई जा रही है कि 2017 में होने वाले चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल को प्रमुखता दी जाएगी। उत्तराखंड और हिमाचल से एक भी मंत्री इस समय केंद्रीय मंत्रिमंडल में नहीं है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां से 5 लोगों को पार्टी के केंद्रीय संगठन और मंत्रिमंडल में खास भूमिका दिए जाने पर चर्चा हुई है तो वहीं उत्तराखंड से दो चेहरों को केंद्रीय संगठन और कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

 

मोदी कैबिनेट फेरबदल कल, यूपी पर फोकस

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-