_1465469772

अमेरिकी कांग्रेस में प्रधानमंत्री मोदी के दिए भाषण की जहां पूरे देश में तारीफ हो रही है वहीं राजनेता भी उनके मुरीद हो गए हैं। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तो मोदी के भाषण की तुलना 19वी सदी में शिकागो में दिए गए विवेकानंद के महान भाषण से कर दी है।

रमन सिंह ने कहा पूरी अमेरिकी कांग्रेस को अपने शानदार भाषण से बांधने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं। सिंह ने एक और ट्वीट में कहा कि मोदी के भाषण ने मुझे 1893 में स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण की याद दिला दी।

बता दें कि बुधवार को अमेरिकी संसद के सयुक्त सदन को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने ऐतिहासिक भाषण में दोनो देशों के आपसी संबंधों की सराहना करते हुए कहा था की अमेरिका और भारत के बीच स्वतंत्रता और समानता ये दो महत्वपूर्ण तत्व हैं। जो इनके संबंधों को मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि इन दोनों देशों को इतिहास की कमियों को भूलकर वर्तमान में साथ चलना होगा।

प्रधानमंत्री ने भारत और अमेरिका के बीच ‘नेचुरल एंलाइस’ की सफल भागीदारी पर जोर देकर कहा कि स्वतंत्रता और लोकतंत्र को दोनों देशों द्वारा साझा करना ही इन दोनों देशों की सरकारों की महत्वपूर्ण कड़ी है।

मोदी के भाषण से रमन सिंह को याद आए स्वामी विवेकानंद

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-