डोनाल्ड ट्रंप ने छह महीने में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को जोर देकर कहा, ‘अब तक ईश्वर ने जितने भी लोगों को बनाया है, मैं उनमें सबसे ज्यादा नौकरी पैदा करने वाला बनूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह निजी कंपनियों के जरिए नौकरियों को अमेरिका वापस लाने में सक्षम हैं। इस बीच ट्रंप ने मीडिया पर जमकर हमला बोला और रूस के पास अपने खिलाफ आपत्तिजनक राज होने के दावे को बकवास करार दिया।

-एक सवाल पर उन्होंने साफ किया कि वे ओबामा केयर समेत कई योजनाओं को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

-यह भी कहा, “मुझ पर बिजनेस को लेकर कई आरोप लग रहे हैं। खासकर रूस से संबंधों को लेकर। मैं यह बता देना चाहता हूं कि मैंने ना तो रूस से कभी कोई डील की थी, ना की है और ना ही करूंगा।”

-“मैंने रूस से कोई लोन भी नहीं लिया है। इस बारे में आ रही तमाम खबरें झूठी हैं। मीडिया में आ रही झूठी खबरों को ही खुफिया एजेंसियां अपनी रिपोर्ट बना रही हैं। यह ऐसा ही है जैसे जर्मनी में नाजियों के दिनों में होता था।”

– इस बीच एक सवाल पर उन्होंने कहा, “अगर पुतिन, ट्रम्प को पसंद करते हैं तो यह अमेरिका के फायदे की बात है न कि कोई कमजोरी या जिम्मेदारी।”

-“रूसी हैकिंग की बात गलत है। ट्रम्प प्रशासन 90 दिन के भीतर इस पर विस्तृत रिपोर्ट जारी करेगा।”

इस दौरान जब ट्रंप ने सीएनएन को ‘फेक न्यूज’ कहा और उसके अकोस्टा को सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी, तो माहौल गर्मा गया। इस पर ट्रंप और अकोस्टा के बीच तीखी बहस हुई। ट्रंप ने कहा कि उनका रिकॉर्ड खराब करने के लिए कुछ मीडिया संस्थानों ने बकवास रिपोर्ट प्रकाशित की, जो खुफिया एजेंसियों की ओर से लीक की गई हो सकती है।

इसके अलावा एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा कारोबार अपने बेटे डोनाल्ड जूनियर और एरिक को सौंप दिया है। अब वे उनके कारोबार को चलाने जा रहे हैं।

मेहनत से बिजनेस खड़ा किया है, दोनों बेटों को सौंपता हूं :ट्रम्प

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-